Search This Blog

Friday 31 August 2012

वशीकरण का सबसे आसान तरीका

यूं तो वशीकरण के कई तरीके प्रचलित हैं। जिनमें से कुछ तो सार्वजनिक हैं तथा कुछ अत्यंत गोपनीय किस्म के होते हैं। यंत्र, तंत्र और मंत्र के क्षेत्र में ही वशीकरण के कई अचूक और १०० प्रतिशत प्रमाणिक साधन या उपाय उपलब्ध हैं। किन्तु हर प्रयोग में किसी न किसी विशेष विधि एवं नियम-कायदों का पालन करना पड़ता ही है। इसीलिये, आज की इस भाग-दौड़ भरी जिंदगी में इंसान ऐसे तरीके या उपाय चाहता है जो कम से कम समय में सम्पन्न हो सकें। आजकल हर इंसान शार्टकट के जुगाड़ में लगा रहता है।


पारम्परिक और लम्बे रास्ते पर ना तो वह चलना चाहता है और ना ही उसके पास इतना समय होता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए ही यहां वशीकरण यानि किसी को अपने प्रभाव में लाने या अनुकूल बनाने का सरल अनुभवी एवं अचूक तरीका या उपाय दिया जा रहा है। यह अचूक और शर्तिया कारगर उपाय इस प्रकार है-- जिस भी व्यक्ति को आप अपने वश में करना चाहते हैं, उसका एक चित्र जो कि लगभग पुस्तक के आकार का तथा स्पष्ट छवि वाला हो, उपलब्ध करें। उस चित्र को इतनी ऊंचाई पर रखें कि जब आप पद्मासन में बैठे, तो उस चित्र की छवि आपकी आंखों के सामने ही रहे। ५ मिनिट तक प्राणायाम करने के पश्चात उस चित्र पर ध्यान एकाग्र करें। पूर्ण गहरे ध्यान में पंहुचकर उस चित्र वाले व्यक्तित्व से बार-बार अपने मन की बात कहें। कुछ समय के बाद अपने मन में यह गहरा विश्वास जगाएं कि आपके इस प्रयास का प्रभाव होने लगा है। यह प्रयोग सूर्योदय से पूर्व होना होता है।



यह पूरा प्रयोग असंख्यों बार अजमाने पर हर बार सफल रहता है। किन्तु इसकी सफलता पूरी तरह से व्यक्ति की एकाग्रता और अटूट विश्वास पर निर्भर रहती है। मात्र तीन से सात दिनों में इस प्रयोग के स्पष्ट प्रभाव दिखने लगते हैं।


क्या आपको धन हानि होती रहती है तो यह करें

कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें लगातार धन की हानि होती रहती है। हालांकि इसका कोई विशेष कारण नहीं होता लेकिन जन्म कुंडली के आधार पर इसका कारण जरुर जाना जा सकता है। इस समस्या से बचने के उपाय इस प्रकार हैं-

उपाय

- प्रतिदिन भगवान श्रीगणेश की पूजा करें। दुर्वा आवश्यक रूप से चढ़ाएं।

- बहते जल में 9 गुरुवार तक लगातार 9 चमेली के फूल प्रवाहित करें।

- गुरुवार के दिन केतकी की जड़ का अंश सोने या तांबे के ताबीज में बंद करके पीले धागे में बाँधकर गले में धारण करें।

- किसी गुरुवार के दिन पीले वस्त्र मंदिर में दान करें।

- पीला कनेर का पुष्प रोज गुरु की प्रतिमा या चित्र पर चढ़ाकर धूपबत्ती जलाएं।

- प्रतिदिन केसर का तिलक लगाएं।

इस उपाय से होगा चट मंगनी-पट ब्याह

यदि किसी के विवाह में देरी हो जाए तो उसके माता-पिता को चिंता सताने लगती है। ऐसा नहीं है कि सिर्फ बेटी के विवाह में देरी से ही माता-पिता चिंतित होते हैं। यदि बेटे की शादी में भी देरी हो जाए तो माता-पिता का चिंतित होना स्वभाविक है। यहां हम आपको बता रहा हैं एक ऐसा उपाय जिससे आपकी इस चिंता का निदान हो जाएगा।

उपाय

गुरुवार शुक्लपक्ष का हो उस दिन सुबह सूर्य निकलने के बाद स्नान आदि करके व पूजा करने के बाद एक नया पीला कपड़ा लें और उसमें पीली धातु(पीतल या सोना), चने की दाल, पीली मिठाई अथवा पीला गुड़, पीला रंग में रंगा हुआ यज्ञोपवित, पीले फूल और हल्दी की साबूत गांठ लेकर बांध लें। इसके बाद अपने इष्ट भगवान का स्मरण करते हुए इस पोटली को घर के ऐसे हिस्से में रखें जहां इस पर किसी न नजर न पड़े और न ही इसे कोई छू सके। इसके बारे में किसी को बताएं भी नहीं। प्रतिदिन इस पोटली की पूजा करते रहें। जिस व्यक्ति के विवाह के लिए आप यह उपाय करें, उसके विवाह के बाद इस पोटली की पूजा करके इसे बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। इस उपाय से विवाह संबंधी आपकी समस्या जल्दी ही दूर हो जाएगी।




इसे कहते हैं हर समस्या का रामबाण उपाय

 
जीवन में हमें अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कुछ परेशानियां स्वयं ही समाप्त हो जाती हैं जबकि कुछ समस्याओं के निदान के लिए विशेष प्रयास करने पड़ते हैं। तंत्र शास्त्र के माध्यम से जीवन की कई समस्याओं का निदान किया जा सकता है। गोमती चक्र एक ऐसा पत्थर है जिसका उपयोग तंत्र क्रियाओं में किया जाता है। यह बहुत ही साधारण सा दिखने वाला पत्थर है लेकिन इसका यह बहुत प्रभावशाली है। इसके कुछ प्रयोग इस प्रकार हैं-

1- यदि बार-बार गर्भ गिर रहा हो तो दो गोमती चक्र लाल कपड़े में बांधकर कमर में बांध दें तो गर्भ गिरना बंद हो जाता है।

2- यदि कोई कचहरी जाते समय घर के बाहर गोमती चक्र रखकर उस पर दाहिना पांव रखकर जाए तो उस दिन कोर्ट-कचहरी में सफलता प्राप्त होती है।

3- यदि शत्रु बढ़ गए हों तो जितने अक्षर का शत्रु का नाम है उतने गोमती चक्र लेेकर उस पर शत्रु का नाम लिखकर उन्हें जमीन में गाड़ दें तो शत्रु परास्त हो जाएंगे।

4- यदि पति-पत्नी में मतभेद हो तो तीन गोमती चक्र लेकर घर के दक्षिण में हलूं बलजाद कहकर फेंद दें, मतभेद समाप्त हो जाएगा।

5- प्रमोशन नहीं हो रहा हो तो एक गोमती चक्र लेकर शिव मंदिर में शिवलिंग पर चढ़ा दें और सच्चे ह्रदय से प्रार्थना करें। निश्चय ही प्रमोशन के रास्ते खुल जाएंगे।

6- व्यापार वृद्धि के लिए दो गोमती चक्र लेकर उसे बांधकर ऊपर चौखट पर लटका दें और ग्राहक उसके नीचे से निकले तो निश्चय ही व्यापार में वृद्धि होती है।

7- यदि गोमती चक्र को लाल सिंदूर के डिब्बी में घर में रखें तो घर में सुख-शांति बनी रहती है।



आज इस टोटके को करने से होगा धन लाभ

जीवन में कई तरह की मुश्किलें आती हैं। व्यक्ति हर तरह की मुसीबतों से जुझता हुआ आगे बढ़ता जाता है लेकिन धन का अभाव एक ऐसी समस्या है जिससे जुझते हुए जीवन बिताना सबसे मुश्किल काम है। धन की कमी से उबरने और अपने जीवन को सुखमय बनाने के लिए सावन में शिव की आराधना से सरल कोई और उपाय नहीं है। धन से जुड़ी समस्या से निजात पाने के लिए सावन मास के किसी शुक्रवार को यह साधारण टोटका करें-

टोटका

श्रावण मास के किसी शुक्रवार को यथाशक्ति (जितना संभव हो) चावल भगवान शिव मंदिर ले जाएं। अब अपने दोनों हाथों में जितने चावल आ जाएं उतने शिवजी को अर्पण कर दें और भगवान शिव से धन प्राप्ति के लिए प्रार्थना करें। जितने अक्षत के दानें शिवजी को अर्पण किए जाते हैं, उसका उतने ही हजार गुना फल मिलता है। अब बचा हुआ चावल गरीबों में बांट दें। यह धन प्राप्ति का अचूक उपाय है।


3 comments: